UP विधानसभा उपचुनाव: 7 सीटों के लिए 9 अक्टूबर से शुरू होगा नामांकन,


लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव की सरगर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है। वहीं नामांकन प्रक्रिया 9 अक्तूबर से शुरू हो रही है। नामांकन केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार दाखिल किए जाएंगे।

बता दें कि प्रदेश विधान सभा की सात सीटें रिक्त चल रही हैं। वहीं 9 अक्टूबर से शुरू होकर ये 16 तक दाखिल किए जा सकेंगे। इन सात रिक्त विस सीटों में अमरोहा जिले की नौगवां सादात, बुलंदशहर, फिरोजाबाद जिले की टूण्डला सुरक्षित, उन्नाव जिले की बांगरमऊ, कानपुर नगर की घाटमपुर सु., देवरिया और जौनपुर जिले की मल्हनी शामिल हैं।

गाइडलाइन के अनुसार प्रत्याशी के नामांकन दाखिले में पीठासीन अधिकारी के कक्ष में सिर्फ दो लोगों का प्रवेश ही मान्य होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के परिसर में एक प्रत्याशी के सिर्फ दो वाहन ले जाने की अनुमति होगी। इस गाइड लाइन के अनुसार नामांकन प्रपत्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी या जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाए गए हैं। नामांकन प्रपत्र आनलाइन दाखिले के बाद उसका प्रिंट यानि फार्म-1 का प्रारूप पीठासीन अधिकारी के समक्ष दाखिल किया जाएगा।

 

Show More

Related Articles