मानसून सत्र मे सांसद बोले, राज्यों की शक्तियां छीनने वाले बिल लाती है मोदी सरकार

कोरोना काल में संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) का आज पांचवा दिन है. राज्यसभा की कार्यवाही (Rajya sabha Live) शुरू हो चुकी है. इसमें आज किसानों से जुड़े बिल पेश किए जा सकते हैं, जिनपर हंगामे के पूरे चांस हैं. किसानों से जुड़े इन बिलों को लोकसभा में पास करवा लिया गया है. इस बीच कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट किया था. वहीं मंत्री हरसिमरत कौर ने बिलों का विरोध जताते हुए इस्तीफा दिया था.

  • संसद की कार्यवाही में गुरुवार को राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में चीन बॉर्डर मसले पर बात की थी. कहा था कि भारत किसी का सिर झुकाना नहीं चाहता, लेकिन अपना झुकने भी नहीं देगा. राज्यसभा (Rajya sabha Live) में अब तक क्या-क्या हुआ, जानिए
  • राज्यों की शक्तियां छीन रहा केंद्र: डीएमके सांसद

डीएमके सांसद टी शिवा ने होमियोपेथी सेंट्रल काउंसिल बिल और इंडियन मेडिसिन सेंट्रल काउंसिल बिल का विरोध किया. वह बोले कि यह संघवाद की जड़ों पर हमला है. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता के आने का बाद से केंद्र सरकार ऐसे बिल ला रही है जो राज्यों की ताकतें छीन रहे हैं.

फेसबुक विवाद पर कांग्रेस का नोटिस

  • कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया. उन्होंने फेसबुक पर देश के चुनावी लोकतंत्र में दखल देने का आरोप लगाया और इसपर चर्चा की मांग की.

जीसीएसटी भुगतान पर सीपीआई सांसद का नोटिस

राज्यों को जीएसटी भुगतान के लिए राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया गया है. यह नोटिस सीपीआई(एम) सांसद केके रागेश ने दिया है.

  • विभागों मैं खाली पदों को सीधी भर्ती के जरिये भरेगी योगी सरकार

सीएम योगी ने प्रदेश के सभी विभागों से खाली पदों का विवरण मांगा

आज लोकभवन मैं मसले पर अफसरों संग होगी सीएम योगी की बैठक

जिन पदों के लिए हो चुकी है परीक्षा उनके नियुक्ति पत्र 6 माह मैं वितरित करे अफसर — योगी आदित्यनाथ

 

Related Articles