सुनवाई टलने से नही हो पाई लालू यादव की जमानत

आज  चारा घोटाले से जुड़े मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी जिसे छह हफ़्तों के लिए टाल दिया गया.

खबरों के अनुसार, सुनवाई टलने की वजह लालू प्रसाद यादव द्वारा आधा सजा भी पूरा न कर पाना था. लालू यादव को जल्द रिहाई की शर्त के अनुसार उनको सुनाए गए सजा का आधा सजा जेल में ही काटना होगा जिसमे अभी 40 और दिन बाकी हैं.

इससे पहले भी एक बार सुनवाई टली थी, तब वजह यह थी कि, झारखंड हाईकोर्ट में सीबीआई अपना पक्ष दाखिल नहीं सका था. चारा घोटालों के मामले में चार साल की कैद की सज़ा काट रहे लालू प्रसाद यादव को अन्य मामलों में ज़मानत मिल चुकी है. राजद नेता के खिलाफ यह आखिरी मामला है, और इस केस में भी लालू यादव के परिवार को रिहाई की उम्मीद है.

पिछली बार सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव के वकील और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, सीबीआई जानबूझकर जमानत अर्जी मामले में देरी कर रही है,

लालू प्रसाद यादव दिसंबर 2017 से ही जेल में कैद है. उन्होंने अपनी सजा का ज्यादातर हिस्सा बीमारी के चलते अस्पताल में बिताया.

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने लालू प्रसाद यादव पर जेल से भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है

 

Related Articles