हसनपुर उप डाकघर में खाताधारकों का कामकाज न होने से बढ़ी मुश्किलें

rindia news
rindia news

सुल्तानपुर। पिछले कई दिनों से हसनपुर उप डाकघर में खाताधारकों का कामकाज नहीं हो पा रहा है। धन की जमा निकासी समेत अन्य कार्य यहां नहीं हो पा रहे हैं। मजबूरी में खाताधारकों को जिला मुख्यालय तक की दूरी तय करनी पड़ रही है। विभागीय अधिकारी खाताधारकों की समस्या को लेकर बेफिक्र हैं।
दूबेपुर ब्लॉक के हसनपुर गांव में स्थित उप डाकघर में खाताधारकों को अक्सर मुसीबत झेलनी पड़ रही है। पिछले कई महीनों से यहां का सर्वर फेल चल रहा है। इससे खाताधारक धन खाते में नहीं जमा कर पा रहे हैं। इस उप डाकघर में करीब तीन हजार खाताधारक हैं। इनके बचत, आरडी समेत अन्य खाते संचालित हो रहे हैं।
लोग पासबुक लेकर यहां पर धन की निकासी करने के लिए आते हैं लेकिन उन्हें यहां पर ऑनलाइन प्रणाली से तत्काल भुगतान नहीं मिल पाता है। इसके अलावा नेट से जुड़े अन्य कार्य भी प्रभावित चल रहे हैं। स्थानीय डाकघर में कार्यरत कर्मचारियों का कहना है कि नेटवर्क खराब होने की शिकायत लिखित व मौखिक रूप से विभागीय अधिकारियों से की जा चुकी है।
स्थानीय बिंदेश्वरी, नन्हकऊ, सियाराम, रामदुलारे, बृजलाल, दिनेश समेत अन्य लोगों ने बताया कि डाकघर में खातों से लेन-देन काफी मुश्किल भरा है। डाक अधीक्षक सूबेदार सिंह ने बताया कि नेटवर्क की समस्या कामकाज में मैनुअल प्रक्रिया अपनाई जा रही है। जिला मुख्यालय से लेन-देन व सारे कामकाज किए जा रहे हैं। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। जल्द ही समस्या का समाधान कराया जाएगा।

Related Articles