जमीनी विवाद में पूर्व MLA निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या आया आई जी का बयान

लखीमपुर खीरी के पूर्व विधायक की निर्मम हत्या

निधासन इलाके से तीन बार विधायक रह चुके निर्वेन्द्र मिश्रा मुन्ना की हत्या

दो बार निर्दलीय चुनाव जीत चुके है पूर्व विधायक

उत्तर प्रदेश /लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश में दबंगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। इनकी दबंगई की आंच में कल तक तो आम आदमी तक ही जाती थी अब इस आग में नेता भी झुलस रहे हैं। मामला लखीमपुर खीरी का है जहां निघासन विधान सभा से तीन बार निर्दलीय विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की रविवार को दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। पिटाई से उनके बेटे की भी हालत नाजुक है।

पूरा मामला तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ की है। त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के मेन रोड पर पूर्व विधायक की जमीन है। इस पर विवाद के चलते मामला न्यायालय में विचाराधीन है। विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता रविवार को सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंच गए। यह देख पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। आरोप है कि कब्जा रोकने के लिए एजाज नामक बदमाश ने गुर्गों संग मिलकर हत्या की जघन्य वारदात को अंजाम दिया। दबंगों ने पूर्व विधायक की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। बचाव में दौड़े पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार को पीटा गया। इससे दोनों की हालत बिगड़ गई। विधायक की अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में मौत हो गई वहीं बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुट गई है।

परिवार वालों ने दोनों को वाहन पर लादकर अस्पताल पहुंचाया। लेकिन, रास्ते में पूर्व विधायक की मौत हो गई। जबकि, संजीव को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कुछ समय बाद अस्पताल  के डॉक्टरो ने उनको मृत्य घोषित कर दिया गया|

 

Related Articles