श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर गहराया संकट ज़मीन देने से किसान किया इंकार

श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर गहराया संकट, किसानों ने जमीन देने से किया इनकार

अयोध्याः योगी सरकार की श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की योजना पर अब संकट गहराता जा रहा है, क्योंकि उचित मुआवजा न मिलने को लेकर किसान जमीन देने से इनकार कर रहे हैं, किसानों ने न्याय न मिलने पर आत्मदाह करने की भी धमकी दी है। फिलहाल किसानों की पीड़ा पर मरहम लगाने के लिए सपा ने कवायद भी शुरू कर दी है।

किसानों की इन्हीं समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को घेरा है, सपा के पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि किसानों को न्याय दिलाने लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। किसानों के समर्थन में आए सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने एक तरफ जहां किसानों का सहारा लेकर सत्ता हासिल की और अब उन्हीं किसानों के साथ कुठाराघात कर रही है, जिसे समाजवादी पार्टी किसी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर धर्मपुर के लोगो के साथ कुछ गलत हुआ तो सपा धरना प्रदर्शन से लेकर हर लड़ाई लड़ेगी।

धर्मपुर के किसानों ने योगी सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है, उनका कहना है कि कहीं का सर्किल रेट कुछ है तो कहीं का कुछ। उन्होंने आरोप लगाया कि जमीन अधिग्रहण के लिए हम सभी को धमकाया जा रहा है, और यदि हमारे साथ न्याय नहीं होगा तो हम सब आत्मदाह करेंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन की होगी।

 

Related Articles