CWC की मीटिंग शुरू, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर गांधी परिवार के समर्थन में नारेबाजी

Latest Updates: CWC की मीटिंग शुरू, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर गांधी परिवार के समर्थन में नारेबाजी

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरु हो चुकी है, जिसमें प्रो-गांधी और एंटी-गांधी अध्यक्ष को लेकर चर्चा की उम्मीद की जा रही है. दरअसल कांग्रेस (Congress) के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद विवाद पैदा हो गया.

इस चिट्ठी में कांग्रेस में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की बात कही गई थी. इसके बाद कांग्रेस में घमासान पैदा हो गया और पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर दो गुटों में बंटती नज़र आ रही है.

पार्टी के अंदर का द्वन्द साफ़ बाहर निकल कर सामने आ गया है. दोनो ख़ेमों ने अब तक मामले को सामने लाने के लिए चिट्ठियों का सहारा लिया है. 52 लोकसभा सांसदों ने गांधी परिवार के समर्थन में एक पत्र भी सोनिया गांधी को लिखा है. समर्थन वाले पत्र में कहा गया है कि हमें आप पर (सोनिया गांधी) और राहुल गांधी पर पूरा भरोसा है.

वहीं लोकसभा सदस्यों में मनीष तिवारी और शशि थरूर गांधी परिवार के अध्यक्ष पद के समर्थन वाले पत्र में शामिल नहीं हैं.

 

Latest Updates

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक की खबर/वीडियो लीक न हो इसके लिए CWC की बैठक को आखिरी वक्त में zoom से हटाकर Cisco WebEx पर कर दिया गया है. इस App में सिर्फ आप अपने वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हो…न कि पूरी मीटिंग को.
मीटिंग से पहले कांग्रेस मुख्यालय के बाहर राहुल- प्रियंका सेना के सदस्यों ने प्रदर्शन किया. सदस्य नारेबाजी कर रहे हैं. नारेबाजी में कहा जा रहा है कि गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष स्वीकार नहीं है.

Related Articles