UP विधानसभा ने दी जन्मेजय सिंह को श्रद्धाजंलि, सदन की कार्यवाही शनिवार तक के लिए स्थगित

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक जन्मेजय सिंह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिये स्थगित कर दी गई।

बता दें कि देवरिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक जन्मेजय सिंह का आज हृदयगति रूकने के कारण निधन हो गया था। वह 75 वर्ष के थे। विधानसभा में नेता सदन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिंह को कर्मठ राजनेता एवं लोकप्रिय जनप्रतिनिधि बताते हुये शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सात जुलाई 1945 को जन्मे सिंह वर्ष 2000 के उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर देवरिया की गौरीबाजार सीट से पहली बार विधानसभा के लिये निर्वाचित हुये थे। जबकि वर्ष 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के टिकट पर देवरिया विधानसभा से चुने गए।

योगी ने कहा कि दिवंगत नेता के निधन से पार्टी ने एक कर्मठ कार्यकर्ता और जनता ने लोकप्रिय जनप्रतिनिधि खो दिया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनो के प्रति संवेदना व्यक्त की।

नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र यादव ललई ने कहा कि सिंह की सौम्यता का पूरा सदन कायल था। वरिष्ठ होने के बावजूद वह हर सदस्य से मृदल व्यवहार करते थे। सदन को जनप्रिय राजनेता की कमी हमेशा अखरेगी।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि उन्हे वर्ष 2000 के उपचुनाव में सिंह के साथ काम करने का अवसर प्राप्त हुआ था। वह एक कर्मठ राजनेता और समाजसेवी थे जिन्हे क्षेत्र की जनता बहुत पसंद करती थी।

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के ओमप्रकाश राजभर और अपना दल ने दिवंगत सदस्य के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

 

Related Articles