जनपद के किसानों को खाद की मांग के अनुरूप उपलब्धता सुनिश्चित किये जायें-डीएम।

जनपद के किसानों को खाद की मांग के अनुरूप उपलब्धता सुनिश्चित किये जायें-डीएम।

       सुलतानपुर 18 अगस्त/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में विकास भवन प्रेरणा सभाकक्ष में किसानों के लिये खाद की मांग एवं उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने हेतु बैठक आयोजित की गयी। बैठक में निर्देशित किया कि जनपद अन्तर्गत सभी खाद की दुकानों पर छापा मारकर देखा जाय कि खाद की उपलब्धता तथा उचित मूल्य पर किसानों को दी जाय। 
       जिलाधिकारी ने बैठक में उप निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी व सहायक निबन्धक सहकारिता को निर्देशित किया कि जनपद में खाद की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित करें। जनपद के किसानों को खाद/यूरिया की कमी नहीं होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी खाद की दुकानों पर सोशल डिस्टेन्सिंग, सेनेटाइजिंग, मास्क का प्रयोग किये जाने पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि धान क्षेत्र के लिये कार्य योजना तैयार कर खाद की मांग एवं उपलब्धता सुनिश्चित करें तथा मूल्य रेट भी सूचित करें। 
       उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों के अन्तर्गत कम से कम 6-6 दुकानों पर छापा मारकर देखा जाय कि उचित मूल्य पर किसानों को खाद दिये जा रहें या नहीं। उन्होंने धनपतगंज एवं कुड़वार ब्लाक अन्तर्गत खाद दुकानों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स, उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर राम अवतार, उप जिलाधिकारी लम्भुआ विधेश, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी, उप निदेशक कृषि शैलेन्द्र कुमार शाही, जिला कृषि अधिकारी विनय वर्मा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल, डीपीएम साधना सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles