कोविड-19 के संक्रमण से करे बचाव : डीएम

कोविड-19 के संक्रमण से करे बचाव : डीएम

ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के नागरिकों भी करवाये अपनी जांच

सुलतानपुर। कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के निर्देशानुसार सम्पूर्ण शहरी एवं नगरीय क्षेत्र में कोविड-19 का संक्रमण का परीक्षण कराने के लिए जिला प्रशासन सतर्क हो गया। तेजी से बढ़ रहा है जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने जन सामान्य के जीवन को कोविड-19 का संक्रमण संकुचित किया जाना/रोका जाना आवश्यक है।
जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नगरीय/ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों से अपील की है कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 से सम्बन्धित लक्षण *जैसे-हल्क बुखार, हल्का सर्दी जुखाम, खॉसी, सॉस फूलना, बदन दर्द आदि लक्षण होने पर एकीकृत आपदा नियंत्रण कक्ष(एन्ट्रीग्रेटेड कोविड कन्ट्रोल रूम) दूरभाष संख्या-05362 -220189/ 05362- -220654/05362-220203* पर तत्काल अवगत करायें। *विशेष रूप से 50 वर्ष* से अधिक उम्र के नागरिक जिनकों पूर्व से किसी बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जनपद के समस्त सी0एच0सी0/जिला चिकित्सालय में रैपिड एन्टीजेन टेस्ट बूथ स्थापित हैं, जहाँ पर उपरोक्त लक्षण से प्रभावित व्यक्ति जाकर टेस्ट तत्काल करा सकते हैं। जॉच में देरी होने पर स्थिति गम्भीर होने की प्रबल सम्भावना होती है।

कहां कहां है जांच कराने की सुविधा

इसके दृष्टिगत हार्डजोन/कन्टेनमेन्ट जोन 11 अगस्त, 2020 को नगरीय क्षेत्र के मोहल्ला गोराबारिक (पशुचिकित्सालय की गली), बढैयाबीर, राइन नगर (अम्बेडकर पार्क), सिविल लाइन (अफीम गोदाम चौराहा) व पयागीपुर* कोविड-19 जॉच सेन्टर स्थापित किया गया है।
उन्होंने पुनः सभी ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के नागरिकों से अपील की है कि उपरोक्तानुसार किसी भी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर *उसे छिपायें नहीं*, बल्कि जनपद में बनाये गये एन्टीजेन टेस्ट बूथ पर तत्काल जाकर जांच करवायें।

Related Articles