राज्यपाल कलराज मिश्र ने शर्तों के साथ राज्य सरकार को विधानसभा सत्र बुलाने का दिये निर्देश, गहलोत ने घर बुलाने के दिये प्रस्ताव

राजस्थान Latest Updates: सीएम गहलोत के घर कैबिनेट मीटिंग, रख सकते हैं सेशन बुलाने का प्रस्ताव

राजस्थान (Rajasthan) के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने कुछ शर्तों के साथ राज्य सरकार को विधानसभा सत्र बुलाने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कहा कि राजभवन की विधानसभा सत्र न बुलाने जैसी कभी कोई मंशा नहीं थी.

इससे पहले राजस्थान के सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) के बीच राज्यपाल (Governor) ने सीएम का सत्र बुलाने का प्रस्ताव दूसरी बार लौटा दिया था.

सीएम ने इससे पहले दो बार राज्यपाल कलराज मिश्र को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए प्रस्ताव भेजा, दोनों ही बार ये प्रस्ताव राजभवन की तरफ से खारिज कर दिया गया है. राज्यपाल ने दूसरे प्रस्ताव की फाइल ये कहकर लौटा दी कि इसमें कुछ और जानकारी की ज़रूरत है. कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच कैसे सत्र बुलाया जाए इस पर भी राज्यपाल जानकारी चाहते हैं.

सचिन पायलट (Sachin Pilot) के उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस प्रमुख के पद से हटने के कुछ हफ्ते बाद राजस्थान के सियासी संकट को लेकर अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है. इसके साथ ही विधायकों के साथ मीटिंग कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भी सबमिट किया गया.

 

Related Articles