देश से जुडी बड़ी खबरे

 

➡मुंबई- ऐश्वर्या राय बच्चन की रिपोर्ट आई निगेटिव,ऐश्वर्या राय की बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई ,नानावती अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया,कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज,अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर दी जानकारी.

➡दिल्ली – गहलोत गुट के विधायक राष्ट्रपति को देंगे ज्ञापन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को विधायक देंगे ज्ञापन, संविधान,लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत ज्ञापन.

➡दिल्ली – दिल्ली में आज कोरोना के 613 नए केस आए, दिल्ली में आज 26 मौत हुई, 1497 लोग ठीक, दिल्ली में कोरोना मरीज़ों की संख्या 1,31,219, दिल्ली में अबतक कोरोना से 3,853 मौतें हुईं, दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिव रेट 5.32% हुआ, दिल्ली में कोरोना से रिकवरी रेट 88.68% हुआ.

➡दिल्ली – फाइनल ईयर परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिका, देशभर में यूनिवर्सिटी में परीक्षा को चुनौती की याचिका, SC ने याचिकाओं पर UGC को जवाब दाखिल करने को कहा, मामले की अगली सुनवाई 31 जुलाई को अगली सुनवाई.

➡लखनऊ- ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा निरीक्षण पर निकले,राजधानी के कों की सुरक्षा व्यवस्था को परखने निकले,गोमतीनगर के पत्रकारपुरम स्थित बैंकों का किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान बैंकों के स्टाफ और फोर्स को किया ब्रीफ,बैंकों की सुरक्षा को लेकर दिए आवश्यक निर्देश.

➡लखनऊ – सचिवालय के समीक्षा अधिकारियों को राहत, 50% रोस्टर से कार्य करेंगे समीक्षा अधिकारी, सचिवालय संघ के अध्यक्ष ने धन्यवाद दिया, अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

➡लखनऊ – गोमती नदी में मिला युवक का शव, 25 जुलाई से लापता था युवक, हसनगंज के अमन चौधरी का शव मिला, गोताखोरों ने शव को निकाला बाहर, महानगर क्षेत्र गोमती नदी का मामला.

➡लखनऊ – प्रधानमंत्री मोदी का अयोध्या कार्यक्रम तय, 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे प्रधानमंत्री, सुबह 11.30 बजे पीएम अयोध्या पहुंचेंगे, श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन समारोह, भूमि पूजन कार्यक्रम में 200 गेस्ट रहेंगे
,साकेत विद्यालय से राम जन्मभूमि जाएंगे PM, राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास करेंगे पीएम, प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या को देंगे कई सौगात, 161.53 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण, 326.38 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

➡लखनऊ – कांग्रेस नेता दीपक सिंह का बयान, MLC दिनेश सिंह की सदस्यता पर बयान, कांग्रेस में शामिल होने पर सदस्यता रद्द, भाजपा में जाने पर सदस्यता बरकरार, एक ही तरह के दोनों मामले-दीपक
पर निर्णय दोनों में अलग-अलग-दीपक, कांग्रेस इसके खिलाफ कल हाईकोर्ट जाएगी, फैसले के मामले में कांग्रेस कोर्ट जाएगी.

➡लखनऊ – केजीएमयू में आज 2 कोरोना मरीजों की मौत, KGMU में आज अबतक 2 मरीजों की मौत, इलाज के दौरान दोनों संक्रमित मरीजों की मौत, बस्ती निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत, उन्नाव निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत.

➡गोंडा – किसान के बेटे की संदिग्ध मौत, राजस्थान मजदूरी के लिए गया था बेटा, लॉकडाउन से पहले गया था राजस्थान, निजी एंबुलेंस से गांव भेजा गया शव, शव के गांव पहुंचने पर छाया मातम, खरगूपुर के भंगहा रमगढ़िया का मामला.

➡बांदा – पीड़ित युवक ने IG से लगाई गुहार, ग्राम प्रधान-कोटेदार पर लगाया आरोप, झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप, कई शिकायत पर भी सुनवाई नहीं, पीड़ित निष्पक्ष जांच की मांग कर रहा, आईजी कार्यालय पहुंचकर लगाई गुहार, पैलानी के खपटिहा कला का है युवक.

➡प्रयागराज – 25 हजार के इनामी सद्दाम की तलाश तेज, रिश्तेदारों, घर पर धूमनगंज पुलिस का छापा, अतीक अहमद का करीबी है इनामी सद्दाम, बच्चा पासी के करीबियों के घर भी छापेमारी, गैंग के 2 सदस्यों के शस्त्र लाइसेंस होंगे निरस्त.

➡उन्नाव – दबंग कोटेदार की दबंगई आई सामने, राशन लेने गए ग्रामीणों को कोटेदार ने पीटा, घटतौली का विरोध करने पर की मारपीट, सैकड़ों ग्रामीणों ने SDM को दिया प्रार्थना पत्र, बांगरमऊ कोतवाली के नेवल गांव का मामला.

➡कानपुर – कोविड हॉस्पिटल से 3 बंदी हुए फरार, पुलिस ने मौके से 2 कैदियों को पकड़ा, एक कैदी की पुलिस तलाश में जुटी, पॉजिटिव पाए जाने पर कराया था भर्ती, नारायना कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में थे भर्ती.

➡मथुरा – मथुरा में 12वीं का छात्र हुआ लापता, परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई, पुलिस पर लापरवाही का लगाया आरोप, 15 जुलाई को फरह बाजार आया था छात्र, गुमशुदगी दर्ज, अबतक कोई सुराग नहीं,
फरह थाना क्षेत्र के करनपुर का मामला.

➡संभल – अपह्रत मासूम को पुलिस ने किया बरामद, अपहरणकर्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अपहरण के बाद हत्या का किया था प्रयास, धनारी थाना क्षेत्र के कनुआनगला की घटना.

➡बांदा – दबंगों से पीड़ित महिला पहुंची डीएम ऑफिस, शौचालय न बनने देने का लगाया आरोप, दबंगों पर गाली-गलौज, धमकी देने का आरोप, शिकायत पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, चिल्ला थाना क्षेत्र के डिघवट गांव का मामला.

➡संभल – युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पत्नी के ससुराल से ना लौटने पर दी जान, 2 साल पहले हुई थी युवक की शादी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हयातनगर थाना क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡फर्रूखाबाद – फर्रुखाबाद में 11 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 430, फर्रुखाबाद में कोरोना से अबतक 11 मौतें, डीएम ने की कोरोना मरीजों की पुष्टि.

➡बागपत – डोला गांव में दो पक्षों में मारपीट मामला, कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, पीड़ितों से मिलने जा रहे थे कांग्रेस नेता, बड़ागांव पुलिस चौकी में हिरासत में लिए गए, 23 जुलाई को हुई थी दो पक्षों में मारपीट.

➡सोनभद्र – अवैध शराब के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, दो कंटेनर से भारी मात्रा में शराब बरामद, हरियाणा से बिहार ले जा रहे थे शराब, तस्करों के पास असलहा भी हुआ बरामद, घोरावल पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

➡कासगंज – कासगंज में ट्रिपल मर्डर कांड का मामला, 15 नामजद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज, 11 आरोपियों को पुलिस ने किया अरेस्ट, आरोपियों पर 7 धाराओं में मुकदमा दर्ज.

➡कौशांबी – एसपी के निर्देश पर बैंक में चेकिंग अभियान, सभी थाना क्षेत्रों में बैंकों को किया गया चेक, ATM और CCTV कैमरों को चेक किया गया, बैंकों के अंदर-बाहर संदिग्ध की हुई चेकिंग, इमरजेंसी अलार्म भी पुलिस ने किया चेक.

➡मेरठ – सपा का ‘नो क्लास, नो फीस’ कैंपेन, सरकार के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं का जुलूस, जुलूस में सैकड़ों कार्यकर्ता हुए शामिल, कमिश्नर चौराहे पर सपाइयों का प्रदर्शन, स्कूलों में फीस वसूली रोकने की मांग की,
जुलूस में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ी.

➡मुजफ्फरनगर – दारोगा ओमकार सिंह की फेसबुक आईडी हैक, फेसबुक फ्रैंड से 5 हजार की मांग की गई, 12 घंटे में 60 से ज्यादा लोगों से मांगे रुपए, सिविल लाइन थाने में तैनात है ओमकार सिंह, दारोगा ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई, साइबर सेल पुलिस मामले की जांच में जुटी.

➡झांसी – महिला का कुचला हुआ शव मिलने से हड़कंप, ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, मृतक महिला की शिनाख्त में जुटी पुलिस, बनगुवां के जंगलों में महिला की लाश मिली, झांसी के बरुआसागर थाना क्षेत्र का मामला.

➡सहारनपुर – जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही, इमरजेंसी वार्ड के बाहर भीगता रहा शव, अस्पताल कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, इमरजेंसी वार्ड के बाहर बुजुर्ग ने तोड़ा दम, घंटों जमीन पर पड़ा रहा बुजुर्ग का शव,
बुजुर्ग महिला मदद की गुहार लगाती रही, मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर.

➡मेरठ – सपा का ‘नो क्लास, नो फीस’ कैंपेन, सरकार के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं का जुलूस, जुलूस में सैकड़ों कार्यकर्ता हुए शामिल, अतुल प्रधान के नेतृत्व में निकाला जुलूस, कमिश्नर चौराहे पर सपाइयों का प्रदर्शन
,स्कूलों में फीस वसूली रोकने की मांग की.

➡प्रयागराज – 25 हजार के इनामी सद्दाम की तलाश तेज, रिश्तेदारों, घर पर धूमनगंज पुलिस का छापा, अतीक अहमद का करीबी है इनामी सद्दाम, बच्चा पासी के करीबियों के घर भी छापेमारी, गैंग के 2 सदस्यों के शस्त्र लाइसेंस होंगे निरस्त.

➡प्रयागराज- यूपी बार काउंसिल का अहम फैसला,वकील कोरोना पॉजिटिव होने पर आर्थिक मदद,25 हजार रुपए की त्वरित आर्थिक सहायता मिलेगी ,वकीलों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते फैसला
अखिल भारतीय बार काउंसिल अधिवक्ता समिति ने लिया फैसला,पीड़ित अधिवक्ता को समिति के समक्ष करना होगा आवेदन,आवेदन के बाद समिति मुहैया कराएगी आर्थिक मदद,यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष जानकी शरण पांडेय दी जानकारी.

➡कौशांबी – अपराधिक घटनाओं पर एसपी हुए सख्त, मिनी बैंक में CCTV कैमरे लगाने के निर्देश, शराब दुकानों में भी CCTV लगवाने के निर्देश, 2 सेल्समैनों की हत्या के बाद जागी पुलिस, थानाध्यक्षों को नियमित चेकिंग के निर्देश.

➡आजमगढ़ – पोखरे में डूबने से 3 बच्चों की मौत, 3 नाबालिग बच्चों की डूबकर हुई मौत, पोखर में नहाने गए थे 2 दर्जन बच्चे, कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर की घटना.

➡मुरादाबाद – नशे का विरोध करना पड़ा युवक को महंगा, नशा कर रहे दबंग को गृहस्वामी ने टोका, गृहस्वामी पर धारदार हथियार से किया हमला, हमले में गृहस्वामी बुरी तरह हुआ जख्मी, आरोपी घटना को अंजाम देकर हुआ फरार, कटघर थाना क्षेत्र के पीतल नगरी की घटना.

➡कासगंज – कल कासगंज में ट्रिपल मर्डर का मामला, आगरा जोन एडीजी घटनास्थल पहुंचे, एडीजी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, घटना में 3 लोगों की मौत हुई थी-एडीजी, एक की हालत गंभीर बनी हुई है-एडीजी
गंभीर हालत में अलीगढ़ में भर्ती है-एडीजी, 15 लोगों पर केस दर्ज किया गया था-ADG, कल 7 लोग गिरफ्तार किए गए थे- ADG, 15 घंटे में 11 लोग गिरफ्तार हुए- ADG, चार लोगों की पुलिस तलाश कर रही है- ADG.

➡बाराबंकी – सरयू नदी में जलस्तर घटने से कटान तेज़, कटान तेज होने पर विभाग हरकत में आया, सहायक अभियंता राकेश भास्कर ने डाला डेरा, कटान प्रभावित नदी के किनारे डाला डेरा, क्षेत्रों में युद्धस्तर पर कर रहे अनुरक्षण कार्य, सिरौलीगौसपुर के बाढ़ प्रभावित गोबरहा का मामला.

➡कौशाम्बी- मंदिर निर्माण पर आप सांसद संजय सिंह का बयान- मंदिर निर्माण की तारीख आगे बढ़ाना चाहिए,कोरोना महामारी आयोजन से हो सकता खतरा,पीएम ने खुद बोला 200 से ज्यादा न हो शामिल,प्रधानमंत्री को खुद एहतियात बरतना चाहिए,कोरोना काल में सुरक्षित तरीके से होता कार्यक्रम,5 अगस्त को पीएम करेंगे भूमि का पूजन,मंझनपुर ओसा के कांशीराम गेस्ट हाउस में बयान.
——————————————————————

Related Articles