सीएम योगी का एक दिवसीय अयोध्या दौरा

अयोध्या: रामलला के दर्शन के बाद हनुमानगढ़ी में CM योगी ने की पूजा

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिये पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों को जायजा लेंने अयोध्या पहुंचे। मुख्यमंत्री ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ राम लला के दरबार में पहुंचे। यहां उन्होंने राम लला की पूजा-अर्चना की। बता दें मुख्यमंत्री के साथ एसीएस गृह अवनीश अवस्थी के अलावा मंत्री नीलकंठ तिवारी भी मौजूद रहे।

दर्शन के बाद मुख्यमंत्री सीधे हनुमान गढ़ी के लिए रवाना हाे गए। यहां पहुंचकर उन्हाेंने बजरंगबली की पूजा की। दर्शन के बाद वह सीधे कारसेवकपुरम के लिए निकल गए। बता दें कि इससे पहले उन्हाेंने राम मंदिर परिसर में तैयारियाें का जायजा लिया। यहां उन्हें ट्रस्ट के सदस्याें द्वारा मंदिर का नक्शा भी दिखाया गया।

भूमि पूजन कार्यक्रम के लिये आमंत्रित मेहमानों की सूची को देंगे अंतिम रूप
योगी यहां संतों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात करेंगे और भूमि पूजन कार्यक्रम के लिये आमंत्रित मेहमानों की सूची को अंतिम रूप देंगे।

गौरतलब है कि 5 अगस्त को दोपहर 12ः15 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। भूमि पूजन काशी, प्रयागराज और अयोध्या के आचार्य वैदिक मंत्रों द्वारा करेंगे।

सीएम पहुचे अयोध्या , साधु संतों से मुलाकात के साथ आधारशिला कार्यक्रम मे पीएम के आगमन की तैयारियों का जायजा

Related Articles